Sunday, 17 December 2017

क्या आप जानते है दुनियाँ का सबसे जहरीला साँप कौन है

ये है दुनियाँ के सबसे खतरनाक साँप जिसे देखते ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है सांपों की दुनिया भी इंसानों की तरह ही होती है। जैसे अलग अलग चेहरे और रंग रुप के इंसान होते हैं ठीक वैसे ही ये सांप अलग अलग तरह के होते है। इनमे भी बहुत सी प्रजातियां होती है, जिनमे से कुछ प्रजातियो के बारे में आपको बता रहे है जो बेहद खतरनाक और जहरीले है. इनके काटते ही इंसान की तुरंत मौत हो जाती है।


रेड हैडेड करैत सांप इस सांप का रंग नीले रंग का होता है तो वहीं मुंह लाल रंग का। ये देखने में सभी सांपों से काफी अलग होता है। ये दक्षिणी थाईलैंड की पहाड़ी ढलानों पर पाया जाता है। लेकिन काफी जहरीला होता है।
ब्लू रेसन स्नेक ये सांप दक्षिणी पेंसलवेनिया में पाया जाता है। ये सांप काफी चमकीला होता है और इसकी लंबाई 5 से 6 फीट होती है।


कोबरा इस सांप को किंग कोबरा कहा जाता है। इस सांप की लंबाई सबसे ज्यादा होती है। ये सांप काले रंग का होता है और सबसे ज्यादा जहरीला कहा जाता है। इसकी खासियत है कि खतरा महसूस होने पर ये अपने फन से बहुत दूर तक जहर फेंक सकता है। जिसकी वजह से इसे 'स्पिटिंग कोबरा' भी कहा जाता है।
ल्यूस्टिक टेक्सास रैट स्नेक इस सांप का रंग सफेद होता है और सबसे ज्यादा फुर्तीला भी। इसकी लंबाई करीब 6 फीट होती है। लेकिन देखने में काफी खूबसूरत होता है।

Related Posts

क्या आप जानते है दुनियाँ का सबसे जहरीला साँप कौन है
4/ 5
Oleh

Subscribe via email

Like the post above? Please subscribe to the latest posts directly via email.